नैनीताल: 22.5 करोड़ की लागत से जिले में बनने जा रहे दो हेलीपैड

हल्द्वानी: उत्तराखंड के नैनीताल जिले में दो हैलीपैड बनाये जाने संबंधी खबर सामने आ रही है। दरअसल जानकारी प्राप्त जानकारी के अनुसार नैनीताल जिले के नारायण नगर में हैलीपैड का निर्माण किया जाना है।डीएम सविन बंसल के बताए अनुसार हेलीपैड निर्माण के लिये भूमि भी चयनित की जा चुकी है।

ध्यान देने योग्य बात है कि मख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा नैनीताल के साथ ही भीमताल में भी हैलीपैड बनाने की घोषणा की गई थी।जिला प्रशासन की ओर से भी इससे संबंधित सभी जरूरी प्रक्रियाओं को प्रारंभ कर दिया गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तराखंड सिविल एविएशन डेवलपमेंट अथॉरिटी को इस प्रोजेक्ट हेतु 22.5 करोड़ का प्रस्ताव भी भेजा जा चुका है। इसके अतिरिक्त भीमताल में भी हैलीपैड बनाया जाना है परन्तु इसके लिए जो भूमि प्रस्तावित की गई है उसे मौजूदा आबादी को ध्यान में रखते हुए बदले जाने पर विचार चल रहा है।

गौरतलब है कि जिला प्रशासन ने नैनीताल के नारायण नगर में हैलीपैड के निर्माण कार्य संबंधी जमीन का चयन किया गया है। जबकि भीमताल में हैलीपैड बनाने के लिए विकास भवन के पास राज्य सेक्टर के अंतर्गत का प्रस्ताव जिला प्रशासन द्वारा भेजा गया है। परन्तु जिला प्रशासन द्वारा भीमताल के इस क्षेत्र में बढ़ती आबादी को दृष्टिगत रखते हुए प्रस्तावित स्थान को बदलने का निर्णय लिया गया है।सूत्रों के अनुसार इसकी लागत तकरीबन 1.53 करोड़ रहने का अनुमान है।