उत्तराखंड: इन पांच जिलों में मिल सकती है कोरोना कर्फ्यू में छूट, यह है वजह

घटती संक्रमण दर को देखते हुए उत्तराखंड के कुछ जिलों में अनलॉक की छूट जा सकती है। कहा जा रहा है कि सरकार धीरे-धीरे अनलॉक की प्रक्रिया प्रारंभ कर सकती है। इस दिशा में शुरुआती चरण में उत्तराखंड के 5 जिलों में अनलॉक की छूटें दी जा सकती हैं। इनमें हरिद्वार, देहरादून, बागेश्वर, चंपावत और उधम सिंह नगर जिलों का नाम सामने अा रहा है।

जैसा कि इन 5 जिलों में सक्रिय केस की संख्या अब लगातार घट रही है और रिकवरी रेट में बढ़ोतरी देखी जा रही है। हरिद्वार में संक्रमण दर सबसे कम 2.91 फ़ीसदी रही। साथ ही बागेश्वर में संक्रमण दर 3.99 फ़ीसदी, चंपावत में 4.78 फ़ीसदी, उधम सिंह नगर में 5.13 फ़ीसदी और देहरादून में 5.35 फ़ीसदी संक्रमण कर रही। सक्रिय मामलों की संख्या के साथ ही इन 5 जिलों की रिकवरी का अनुपात अभी अन्य जिलों से तुलनात्मक रूप से अच्छा है। लिहाजा ये कयास लगाए जा रहे हैं कि इन 5 जिलों को कर्फ्यू में रियायत मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: मोबाइल वैक्सिनेशन वैन की शुरुआत, इस आयु समूह को लगाई जाएगी वैक्सीन

इन पांच जिलों के अलावा पहाड़ी जिलों में संक्रमण दर में इजाफा हो रहा है। उत्तरकाशी में संक्रमण दर 5.83 फ़ीसदी, रुद्रप्रयाग में 8.36 फ़ीसदी, टिहरी में 8.58 फ़ीसदी, नैनीताल में 8.75 फ़ीसदी, पौड़ी में 10.54 फ़ीसदी, अल्मोड़ा में 10.33 फ़ीसदी, पिथौरागढ़ में 10. 26 फ़ीसदी, और चमोली में 10.19 फ़ीसदी रही है।