उत्तराखंड: भारतीय सेना ने निकाली इतने पदों पर भर्ती, अभी करें आवेदन

कोरोना महामारी के इस दौर में नौकरी का एक और सुनहरा अवसर सामने आया है। आपको बता दें कि भारतीय सेना ने शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। जो भी अभ्यर्थी इसके इच्छुक हैं वे इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट http://joinindianarmy.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

बात करें रिक्त पदों की तो इसकी कुल संख्या 189 है जिसमें पुरुषों के लिए 175 पद और महिलाओं के लिए 14 पद शामिल हैं। वहीं चयन प्रक्रिया की बात करें तो अभ्यर्थियों को मेरिट के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। जो शुरू में पहले आओ पहले पाओ के आधार पर उपलब्ध हैं। आवेदनों की शॉर्टलिस्टिंग के बाद उम्मीदवारों को उनके ईमेल के माध्यम से केंद्र आवंटन की सूचना दी जाएगी। चयन केंद्र के आवंटन के बाद उम्मीदवारों को वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा।

यह भी पढ़ें: नैनीताल: स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतरी के लिए डीएम ने जारी की इतनी राशि

वहीं जरूरी अहर्ताओं की बात करें तो
उम्मीदवारों की आयुसीमा 20 से 27 वर्ष होनी चाहिए। इन पदों के लिए अविवाहित पुरुष, महिला और रक्षा कर्मियों की विधवाएं भी आवेदन कर सकते हैं। शैक्षिक योग्यता के अन्तर्गत उम्मीदवारों को संबंधित क्षेत्र में इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवार जिन्होंने अपेक्षित इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स पास कर लिया है या इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स के अंतिम वर्ष में हैं, वे भी आवोदन करने के योग्य है।

आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 जून- 2021 तक है. इसके अलावा इस लिंक http://joinindianarmy.nic.in/index.htm पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं।