उत्तराखंड: शिक्षा मंत्री ने प्राथमिक स्कूलों को 15 अप्रैल से खोलने के दिए निर्देश

उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री ने कक्षा पहली से लेकर कक्षा पांचवीं तक के बच्चों के लिए भी स्कूलों को खोले जाने के निर्देश दे दिए हैं। 15 अप्रैल से प्राथमिक स्कूलों के संचालन का निर्णय लिया गया है।

इससे पूर्व पिथौरागढ़ में सोमवार को उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बच्चों की जिंदगी दांव पर लगाकर स्कूलों को नहीं खोला जाएगा। मगर एक दिन पश्चात ही मंगलवार को यह घोषणा कर दी गई है कि पूरे नियमों के साथ स्कूल खोले जाएंगे।

उन्होंने बताया कि जिस तरह कोरोना गाइडलाइन्स के अनुरूप कक्षा से 12वीं तक की कक्षाएं संचालित हो रही हैं। ठीक वैसे ही अब भारत सरकार के नियमों के मुताबिक 15 अप्रैल से प्राथमिक स्कूलों को खोलने का फैसला लिया गया है। कैबिनेट मंत्री पांडेय ने कहा कि बच्चों तक महामारी नहीं पहुंची है। इसलिए पूरी ज़िम्मेदारी और नियमों के मद्देनज़र स्कूलों को खोला जाएगा।

यह भी पढ़ें: हरिद्वार: महाकुंभ में प्रवेश के लिए अब यह रजिस्ट्रेशन हुआ अनिवार्य

उन्होंने यह भी कहा कि प्राथमिक स्कूलों को खोलने के संबंध में भारत सरकार की जो भी गाइडलाइन होगी उसका पालन किया जाएगा। साथ ही शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने अभिभावकों, विद्यार्थियों और प्रदेश के लोगों से कोविड-19 गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करने की अपील की है।