नैनीताल: कोरोना गाइडलाइन को ताक पर रखने वाले शराब संचालकों की दुकानें सील

गौरतलब है कि बढ़ते कोरोना संक्रमण को काबू करने के लिए सरकार की ओर से नगरीय क्षेत्रों में 11 से 18 मई तक कर्फ्यू लगाने की घोषणा की गई थी। किन्तु ग्रामीण क्षेत्रों को इस श्रेणी से बाहर रखा गया था। सोमवार को जहां नैनीताल, हल्द्वानी और भीमताल की समस्त शराब की दुकानें बंद रही तो शराब के शौकीन लोगों की भीड़ ग्रामीण क्षेत्र ज्योलीकोट स्थित शराब की दुकान पर अनियंत्रित रूप से जुट गई।

बताया जा रहा है कि सुबह से ही दुकान में शराब ख़रीदने के लिए लोगों की काफी भीड़ उमड़ी रही। हालांकि सोशल डिस्टेंसिग का पालन न कराना और नियमों को ताक पर दुकान संचालकों को मंहगा पड़ गया। शहर के समीपवर्ती ज्योलीकोट डोलमार क्षेत्र में कोविड नियमों की अनदेखी पर पुलिस ने दो शराब कारोबारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें: नैनीताल: इन मांगों को लेकर व्यापारियों ने दौरे पर आए CM को दिया ज्ञापन

शारीरिक दूरी और लोगों के चेहरे पर मास्क न पाए जाने जैसी अव्यवस्थाओं की की जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने बलपूर्वक लोगों को भीड़ को काबू किया। बताया जा रहा है कि सोमवार शाम को ही दुकान सील कर दी गयी थी।

तल्लीताल पुलिस ने अंग्रेजी शराब की दुकान के संचालक राज किरण पुत्र प्रेम सिंह ग्राम चंपानाला अल्मोड़ा और देशी शराब की दुकान के अनुज्ञापी जीवन सिंह पुत्र खड़क सिंह निवासी लामाचौड़ खास हल्द्वानी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।