विश्वकप विजेता कप्तान कपिल देव दिल का दौरा पड़ने से अस्पताल में भर्ती

भारत के पूर्व क्रिकेटर एवं 1983 के विश्वकप विजेता कप्तान कपिल देव के बारे में एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल खबर उनके स्वास्थ्य को लेकर है। बात ये कि गुरुवार देर रात्रि कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा। जिसके पश्चात उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कपिल देव को सीने में दर्द कि शिकायत थी।

उन्हें दिल्ली के ओखला में फोर्टिस अस्पताल में गुरुवार देर रात तकरीबन 1 बजे के करीब दाखिल कराया गया।वहां उनकी तत्काल इमरजेंसी एंजियोप्लास्टी की गई। अस्पताल ने बयान जारी कर बताया कि वे फिलहाल अभी आईसीयू में हैं।उनकी हालत अभी स्थिर बताई जा रही है एवं कुछ ही दिनों में अस्पताल से उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी।

कपिल देव की गिनती क्रिकेट जगत के बेहतरीन और दिग्गज ऑलराउंडरों में की जाती है।उन्होंने अपनी कप्तानी में पहली बार सन् 1983 में भारत को वर्ल्डकप में जीत दिलाई। क्रिकेट छोड़ने के बाद से ही कपिल देव क्रिकेट के विभिन्न प्रारूपों में कमेंट्री करते दिखाई देते रहे हैं।

कपिल देव का अंतरराष्ट्रीय करियर –


*131 टेस्ट में 5248 रन और 434 विकेट
*225 वनडे में 3783 रन के साथ 253 विकेट भी लिए।

कपिल देव की अस्वस्थता की खबर के सामने आने के बाद क्रिकेट फैंस सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों से उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए व उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.