उत्तराखंड के कमलेश नागरकोटी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की चयन समिति ने आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सोमवार को वीडियो-कॉन्फ्रेंस के माध्यम से, विराट कोहली की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली वनडे, टी20 इंटरनेशनल और टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है।

भारतीय टीम द्वारा दौरे पर खेले जाने वाले मैच –

टी20 इंटरनेशनल – 3 मैच
वनडे सीरीज – 3 मैच
टेस्ट सीरीज – 4 मैच

दौरे के कार्यक्रम को हालांकि अभी अंतिम रूप दिया जाना बाकी है।

क्रिकेट फैंस के लिए और खासकर उत्तराखंड के क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर है। खबर यह है कि बागेश्वर के कमलेश नगरकोटी को अतिरिक्त गेंदबाज के रूप में टेस्ट टीम जगह दी गई है।

नगरकोटी को ऑस्ट्रेलिया दौरे के रूप में मिला यह बेहतरीन मौका उनके करियर के लिए अवसर अवसर भुनाने वाला साबित हो सकता है।उनकी गति के बारे में हर कोई वाकिफ हैं, और यह एक ऐसा अवसर है जहां इस युवा खिलाड़ी को खेल की बारीकियों को और अच्छे तरीके से समझने और सीखने का एवं खेल को नजदीकी से जानने और अपने खेल को और बेहतर बनाने का मौका मिलेगा।

इसके अतिरिक्त ध्यान देने योग्य बात यह है कि भारत के अनुभवी सलामी बल्लेबाज और सीमित ओवर के उप कप्तान रोहित शर्मा को मांसपेशियों में खिंचाव के चलते ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई तीनों प्रारूप की टीम में शामिल नहीं किया गया है। उनके अतिरिक्त सीमित ओवर क्रिकेट टीम में ऋषभ पंत को शामिल नहीं किया गया है हालांकि वह टेस्ट मैचों के लिए टीम के सदस्य हैं।