सरकारी नौकरी: इसरो ने इन पदों पर निकाली भर्तियां, अभी करें आवेदन

ISRO में ग्रुप-ए गजेटेड और नॉन-गजेटेड ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकली हैं। इसमें अलग-अलग विभागों के कुल 24 पद शामिल हैं। इस भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाईन आवेदन कर सकते है।अंतिम तिथि 21 अप्रैल है। आवेदन शुल्क 250 रुपये है। इसरो भर्ती में आवेदन हेतु आयु सीमा 35 वर्ष से कम होनी चाहिए। इसमें आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी। बात करें पदों की तो एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के 4 पद, अकाउंट्स ऑफिसर के 4 पद, पर्चेस एंड स्टोर्स ऑफिसर के 9 पद, एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के 2 पद, अकाउंट्स ऑफिसर के 2 पद और पर्चेज एंड स्टोर्स ऑफिसर के 3 पद इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से भरे जाने हैं।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: पूरे राज्य भर में हल्द्वानी बना बेस्ट थाना

इन सभी पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता और अनुभव अलग हैं जो कि कुछ इस प्रकार हैं।
एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर – एमबीए के साथ सुपरवाइजरी के पद पर 1 साल का अनुभव, या पोस्टग्रेजुएट के साथ 3 वर्ष का अनुभव (पर्यवेक्षी क्षमता में 1 वर्ष) या 5 वर्ष के अनुभव के साथ स्नातक (पर्यवेक्षी क्षमता में 2 वर्ष) होनी चाहिए।
अकाउंट्स ऑफिसर – एसीए / एफसीए या एआईसीडब्ल्यूए / एफआईसीडब्ल्यूए या एमबीए + पर्यवेक्षी क्षमता या एम.कॉम में 1 वर्ष का अनुभव। या एम.कॉम + 3 साल का अनुभव (पर्यवेक्षी क्षमता में 1 वर्ष) या 5 साल के अनुभव के साथ B.Com./BBA/BBM (पर्यवेक्षी क्षमता में 2 वर्ष) होना चाहिए।
पर्चेस एंड स्टोर्स ऑफिसर – मार्केटिंग या मैटेरियल मैनेजमेंट में एमबीए + पर्यवेक्षी क्षमता में 1 साल का अनुभव, या मैटेरियल मैनेजमेंट में ग्रेजुएट + पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा (या 3 साल के अनुभव के साथ पर्चेस एंड स्टोर्स एक्टिविटी से संबंधित कोई अन्य विषय और 1 साल में संबंधित क्षेत्र में पर्यवेक्षी क्षमता), या 3 साल के अनुभव के साथ पोस्ट ग्रेजुएट के साथ संबंधित क्षेत्र में पर्यवेक्षी क्षमता में 1 वर्ष। या 5 साल के अनुभव के साथ ग्रेजुएट और संबंधित क्षेत्र में पर्यवेक्षी क्षमता में 2 साल का अनुभव होना चाहिए।

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में प्राप्त नंबरों के आधार बनी मेरिट लिस्ट के माध्यम से होगा।

वेतन और भत्तों का लाभ
वेतमान 56,100 रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा। इसके अलावा, महंगाई भत्ता (D.A), मकान किराया भत्ता (HRA) और परिवहन भत्तों (TA) का भी लाभ मिलेगा।

अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें
https://www.isro.gov.in/sites/default/files/bilingual.advt_.officers.2021.pdf