ISIS ने निकाली “Voice of Hind” मैगज़ीन, बाबरी विध्वंश, CAA -NRC पर लोगों को भड़काने की कोशिश

प्राप्त नई खबर के मुताबिक भारत के विरूद्ध आतंकी संगठन ISIS के एक खतरनाक प्लान का पर्दाफाश हुआ है।इस बात की पुष्टि आतंकी संगठन ISIS की एक नफरत भरी डिजिटल मैगजीन के बरामद होने से हुई है। इस मैगजीन से पता चला है कि ISIS आतंकी संगठन भारतीय मुस्लिम समुदाय के लोगों का ब्रेन वॉश करके उन्हें बहकाने और बरगलाने की साज़िश कर रहे हैं और उन्हें भारत के खिलाफ भड़काने और उन्हें हथियार उठाने के लिए उकसा रहे हैं।मैग्जीन में जो आर्टिकल मिले हैं उसमें मुस्लिम समुदाय के लोगों से भारत सरकार के विरूद्ध ‘जिहाद’ का रास्ता अख्तियार करने के लिए कहा गया है।

क्या है इस मैगजीन में

मैग्जीन में बाबरी विध्वंस से जुड़ी तस्वीरें हैं जिसके द्वारा भारतीय मुसलमानों को बाबरी मस्जिद विध्वंस का बदला लेने के लिए भी उकसाने कि कोशिश की जा रही है। इसने लिखा हुआ है कि बाबरी का बदला लिया जाएगा।

इस मैगजीन के प्रकाश में आने से सुरक्षा एजेंसियों पर भी सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। यह मैगजीन देश की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एक बड़े खतरे का सबब बन सकती है।

‘वॉयस ऑफ हिंद’ नाम की इस मैग्जीन को वेब और विभिन्न गुप्त टेलीग्राम चैनलों के माध्यम से ISIS के आतंकियों द्वारा भारत में फैलाया जाता है।गौरतलब है कि इसी मैग्जीन के द्वारा भारत में NRC और CAA का विरोध कर रहे लोगों को भी भड़काने का काम किया गया था।इन मुद्दों (CAA और NRC) को लेकर कई स्थानों पर दंगे और हिंसा फैलाने और उसका प्रसार को प्रेरित करने संबंधी लेख प्रकाशित किए गए थे।इस मैगजीन में ये कहा गया है कि ISIS नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले मुसलमानों के साथ मजबूती से खड़ा है।

पुलिस की कार्यवाही

दिल्ली पुलिस द्वारा इस मामले में मार्च में जामिया नगर से दो लोगों को गिरफ्तार किया था जो ISIS के लिए मैगजीन छापते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.