क्रिकेट: विश्वकप और चार आईपीएल टीमों में खेल चुके इकबाल अब्दुल्ला उत्तराखंड की टीम में शामिल

राज्य में घरेलू क्रिकेट के नए सीजन की तैयारी शुरू हो गई है। इसके लिये उत्तराखंड की टीम का हिस्सा रहे खिलाड़ियों के लिए कैंप आयोजित किया जाने वाला है। इसके पश्चात हर जिले में ओपन ट्रायल्स होंगे। कुछ प्रो खिलाड़ियों को भी हर वर्ष वरिष्ठ टीम में सम्मिलित किया जाता है। साल 2020 सीजन के लिए तीन खिलाड़ियों को प्रो के तौर पर एंट्री दी गई है। इस सत्र के लिए सीएयू ने टीम में आलराउंडर इकबाल अब्दुल्ला, तेज गेंदबाज समद फल्लाह और बल्लेबाज जय गोकुल बिस्टा को बतौर गेस्ट खिलाड़ी शामिल किया है। बीते दो सालों से किसी गेट खिलाड़ी को रिटेन नहीं किया गया।

crp SONAR BANGLA IS LIKE A SECOND HOME FOR ME IQBAL ABDULLA

अब्दुल्ला ने इंडियन प्रीमियर लीग 2०11 में नाइट राइडर्स की ओर से शानदार प्रदर्शन करते हुए 11 विकेट चटकाए थे। तीस बरस के अब्दुल्ला 68 प्रथम श्रेणी मैचों में 213 विकेट हासिल कर चुके हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज और गेंदबाज इकबाल अब्दुल्ला ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 68 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 32.28 की औसत से 2486 रन बनाने के साथ ही 213 विकेट हासिल किए है। वह आइपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स, मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके हैं। 35 साल के समद ने 78 प्रथम श्रेणी मैचों में 287 विकेट अपने नाम किए हैं। वह राजस्थान रॉयल्स की ओर से आइपीएल में भी खेल चुके हैं। उत्तराखंड मुंबई के सलामी बल्लेबाज जय बिस्टा के साथ पहले ही एग्रीमेंट कर चुका है।

सूत्रों के अनुसार बीसीसीआइ ने नवंबर से घरेलू क्रिकेट शुरू करने की संभावना जाहिर की है। इसके लिए सीएयू ने भी तैयारी शुरू कर दी है। सचिव महिम वर्मा ने कहा कि टीम को एक्सपीरियंस्ड खिलाडिय़ों की आवश्यकता है। इसी के मद्देनजर तीन गेस्ट खिलाड़ियों को टीम में सम्मिलित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.