उत्तराखंड: 100 फीसदी सवारियों के साथ होगा अब अंतर राज्यीय परिवहन, एसओपी जारी

विगत कुछ दिनों से जारी कोरोना कर्फ्यू के कारण परिवहन की रफ्तार थम सी गई थी। हालांकि अब केस कम होने के कारण नियमों में थोड़ी छूट दी जा रही है। इसी संबंध में एक खबर सामने अा रही है कि अंतरराज्यीय सार्वजनिक वाहनों का संचालन अब 100 प्रतिशत सवारी के साथ हो सकेगा। परिवहन विभाग ने इसके लिए नई एसओपी जारी कर दी है। बता दें कि पहले सवारी वाहनों को 75 प्रतिशत सवारी के साथ वाहनों के संचालन की मंजूरी दी गई थी। वही ऑटो और टैक्सी को केवल आपातकालीन उद्देश्य के लिए ही यात्रा की अनुमति होगी। वही राज्य से बाहर जाने के लिए वाहन चालक, परिचालक एवं यात्रियों को देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर पंजीकरण कराना अनिवार्य होगा।

गौरतलब है कि सोमवार को विभाग ने 75 प्रतिशत सवारी के साथ सार्वजनिक वाहनों के संचालन की एसओपी जारी की थी। कोविड कर्फ्यू के दौरान अंतरराज्यीय सार्वजनिक वाहनों का संचालन अब 100 प्रतिशत सवारी के साथ होगा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: इन पांच जिलों में मिल सकती है कोरोना कर्फ्यू में छूट, यह है वजह

हालांकि कुछ नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। पर्वतीय जिलों में जाने के लिए आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट यात्री के पास होना अनिवार्य है। उत्तरा खंड आने वाले के लिए 72 घंटे की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट जरूरी है। साथ ही यात्रियों को देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा।