हल्द्वानी: खिलाड़ियों को मिली सौगात, पहला सरकारी स्क्वैश कोर्ट बनकर तैयार खिलाड़ियों को मिलेगा फायदा

खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने और काबिल खिलाड़ियों को सीखने और आगे बढ़ने के मौके उपलब्ध कराने के लिए हल्द्वानी शहर में खेल विभाग का पहला स्क्वैश कोर्ट बनकर तैयार हो चुका है। बद्रीपुरा स्थित मिनी स्टेडियम में स्क्वैश के लिए तीन कोर्ट बनाए गए हैं। जिनमें अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के मुकाबले खेले जा सकेंगे। इसे अंतरराष्ट्रीय मानकों के हिसाब से तैयार किया गया है। इन तीन कोर्ट में से एक खिलाड़ियों की प्रैक्टिस के लिए है। जबकि दो राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेलों के लिए। साथ ही दर्शकों के बैठने के लिहाज से दर्शक दीर्घा का निर्माण भी किया गया है जिसमें एक बार में लगभग 50 लोग बैठकर इस खेल का आनंद ले सकते हैं।

इस बिल्डिंग में स्क्वैश कोर्ट के अलावा चार बैडमिंटन कोर्ट, जिम्नेजियम हॉल, एक टेबल टेनिस कोर्ट का निर्माण अन्य तल में किया गया है। स्क्वैश कोर्ट बनने के बाद अब खिलाडि़यों को प्रैक्टिस कर खेल निखारने का बेहतर मौका मिल सकेगा।

स्क्वैश कोर्ट का निर्माण उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम ने किया है। लेकिन पूरा बजट न मिल पाने के कारण अब तक निगम द्वारा इस कोर्ट को खेल विभाग को हस्तांतरित नहीं किया गया है और न ही खेल विभाग ने कोई दिलचस्पी दिखाई। उम्मीद है कि खेल विभाग इसमें रुचि दिखाएगा और जल्द ही खिलाड़ियों के लिए खोल दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.