नैनीताल: डीएम बंसल की पहल पर जिले में चलेंगी दुपहिया एम्बुलेंस

नैनीताल जिला अधिकारी सविन बंसल द्वारा जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में हल्द्वानी सहित जिले के सभी क्षेत्रों में टू व्हीलर्स एंबुलेंस (दुपहिया एम्बुलेंस )का प्रस्ताव रखा गया है।इस प्रस्ताव का उद्देश्य यह है कि लोगों को समय पर उपचार मिल सके।बता दें कि डीएम सविन बंसल नैनीताल जिले की स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर काफी सजग एवं इनोवेटिव रहते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डीएम द्वारा इसके लिए आरटीओ और एआरटीओ को एक सर्वे कराने के बाद टू व्हीलर एंबुलेंस के संचालन संबंधी प्रस्ताव को तैयार करने के निर्देश भी दे दिए गए हैं।इससे साफ हो गया है कि नैनीताल के साथ ही हल्द्वानी सहित अन्य विभिन्न क्षेत्रों में टू व्हीलर एंबुलेंस सेवा शीघ्र ही उपलब्ध हो सकेगी।

यह भी पढ़ें: 1 जनवरी से लाखों यूजर्स के वॉट्सएप हो जाएंगे बंद, जानिए क्या है वजह

बैठक में टू व्हीलर एंबुलेंस के अलावा अन्य महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए गए –

ध्यातव्य है कि बैठक में जिले में होने वाली सड़क दुर्घटनाओं पर भी विचार विमर्श हुआ और इससे संबंधित बहुत से जरूरी निर्णय लिए गए।

*डीएम सविन बंसल ने नैनीताल जिले में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए अफसरों को संवेदनशील क्षेत्रों में सर्वे कराने के निर्देश दिए।इसके साथ ही सर्वाधिक सड़क दुर्घटनाओं वाले स्थानों को चिन्हित करने एवं इनके लिए बजट अवमुक्त कर इन दुर्घटनाओं में कमी लाने के उपाय करने के निर्देश भी दिए।

*नैनीताल जिले की गड्ढों वाली एवं खराब हो चुकी सड़कों की स्थिति को सुधारने एवं उनकी मरम्मत के आदेश भी जारी किए।

*बता दें कि अधीक्षण अभियंता ओमप्रकाश के बताए अनुसार नैनीताल जिले में कुल 6 सड़क दुर्घटनाओं के ब्लैकस्पॉट एवं कुल 333 खतरनाक जगहों को चिन्हित किया गया है।और इनमें से 133 जगहों को दुर्घटना मुक्त कर लिया गया है।इसके साथ ही बाकी बची हुई जगहों पर कार्य चल रहा है।

*बैठक में डीएम बंसल द्वारा पुलिस अधिकारियों को रोड सेफ्टी ऑडिट कराने के निर्देश भी दिए गए।उन्होंने कहा कि यदि दुर्घटनाओं को रोकने के लिए यदि रोड फर्नीचर की आवश्यकता पड़े तो इसका प्रस्ताव तैयार करके उन्हें भेजा जाए।