उत्तराखंड: मौसम विभाग ने इन 6 जिलों में जारी किया अलर्ट

उत्तराखंड में बीते दिनों से कई इलाकों में बारिश की खबरें सामने अा रही हैं। हालांकि ये हालात अभी और जारी रहेंगे। बताया जा रहा है कि अगले 4 दिन भी यही स्थितियां बनी रहेंगी।

दरअसल मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले 4 दिनों में प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। बारिश के साथ साथ आकाशीय बिजली गिरने की आशंका भी मौसम विभाग के पूर्वानुमान में जताई गई है। मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो 11 जून शुक्रवार को पिथौरागढ़, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, देहरादून, नैनीताल, चंपावत में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट और बाकी जिलों में आकाशीय बिजली तीव्र बौछारें सहित मैदानी इलाकों में तेज हवाएं चलने का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: कक्षा 12वीं की परीक्षा के संबंध में नया आदेश हुआ जारी, अभी देखें

इसके अतिरिक्त 12 जून शनिवार को पिथौरागढ़, बागेश्वर, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत के कुछ इलाकों में तेज बारिश और हरिद्वार अल्मोड़ा उधम सिंह नगर रुद्रप्रयाग देहरादून टिहरी में कहीं-कहीं भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। रविवार 13 जून को देहरादून, नैनीताल, चंपावत में कहीं-कहीं भारी बारिश तो अन्य जिलों में बौछारें वह तेज हवाओं का येलो अलर्ट जारी है।साथ ही 14 जून को भी अधिकांश हिस्सों में मौसम खराब रहने की संभावना का पूर्वानुमान जताया गया है जबकि 15 और 16 को भी मौसम में बदलाव के आसार नहीं हैं।